कंपनियों के झांसे में नहीं फंसेंगे आप, डिफॉल्ट की पूरी जानकारी मिलेगी ऑनलाइन न ई दिल्ली। किसी कंपनी के लिए आपको झूठी जानकारी देकर झांसे में फंसाना अब आसान नहीं होगा। ब्लैक लिस्टेड, डिफॉल्ट करने वाली कंपनियों की पूरी जानकारी अब आपको ऑनलाइन मिलेगी। यहीं नहीं किन कंपनियों की जांच चल रही है, कौन सा डायरेक्टर या सेक्रेटरी डिफॉल्टर है, इसकी भी पूरी जानकारी ऑनलाइन मिल सकेगी। यानी जब भी आप किसी कंपनी में निवेश करने का मन बना रहे हैं, तो उसकी सच्चाई क्या है, उसे केवल एक क्लिक के जरिए पता किया जा सकता है। कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मनी भास्कर को बताया कि पिछले कुछ वर्षों में शारदा चिट फंड, स्पीक एशिया जैसी कंपनियों के मामले सामने आए हैं। जिसमें निवेशकों की गाढ़ी कमाई डूबी है। निवेशकों को ऐसी कंपनियों से बचाने के लिए मंत्रालय ने वेबसाइट www.mca.gov.in पर डिफॉल्टर्स की पूरी जानकारी डालनी शुरू कर दी है। इस कदम के जरिए निवेशकों के लिए ऐसी कंपनियों से बचना आसान हो सकेगा। डिफॉल्टर कंपनियों से लेकर डायरेक्टर तक ऑनलाइन ...
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